दिल्ली पुलिस ने दी निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा और उनके परिवार को सुरक्षा

रविवार दिल्ली नेटवर्क

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा और उनके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई है। उसे जान से मारने की धमकी मिलने की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

नूपुर शर्मा ने पुलिस से प्रताड़ना और धमकी मिलने का हवाला देते हुए सुरक्षा मुहैया कराने का अनुरोध किया था।

एक अधिकारी ने कहा, “शर्मा और उनके परिवार को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है क्योंकि उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें धमकी मिल रही है और उनकी टिप्पणी पर उन्हें परेशान किया जा रहा है।”

भाजपा ने रविवार को शर्मा को निलंबित कर दिया और दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया क्योंकि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर कुछ मुस्लिम देशों के विरोध के साथ विवाद बढ़ गया था।

मुस्लिम समूहों के प्रदर्शनों और कुवैत, कतर और ईरान जैसे देशों की तीखी प्रतिक्रिया के बीच, भाजपा ने एक बयान जारी कर कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है।

लगभग 10 दिन पहले एक टीवी डिबेट के दौरान की गई शर्मा की टिप्पणियों और जिंदल के अब हटाए गए ट्वीट्स ने कुछ देशों में भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान करते हुए एक ट्विटर ट्रेंड को जन्म दिया।
कार्रवाई के बाद, शर्मा ने बिना शर्त अपने विवादास्पद बयान को वापस ले लिया और दावा किया कि उनकी टिप्पणी “हमारे महादेव (भगवान शिव) के प्रति निरंतर अपमान और अनादर” की प्रतिक्रिया थी।

पुलिस ने कहा कि 28 मई को, उसकी साइबर सेल इकाई को शर्मा से विभिन्न व्यक्तियों के खिलाफ मौत की धमकी और लक्षित घृणा के बारे में शिकायत मिली।

“जांच के दौरान, शर्मा से दुश्मनी को बढ़ावा देने वाले कुछ व्यक्तियों के खिलाफ एक और शिकायत प्राप्त हुई थी। इसके बाद मामले में आईपीसी की धारा 153ए जोड़ी गई।