एक रुपये का भी हेरफेर साबित करके दिखाएं, सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लूंगा : डॉ. रमन सिंह

रविवार दिल्ली नेटवर्क

छत्तीसगढ़ के पूर्व CM डॉ. रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल द्वारा लगाए गए आरोपों पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि भूपेश जी, चिल्लाने, डायवर्ट करने से कोयला घोटाले, अवैध शराब की कमाई के पाप छिप नहीं जाएंगे।
‘एक रुपये का भी हेरफेर साबित करके दिखाएं’, CM भूपेश के आरोपों पर रमन बोले- सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लूंगा

हिछत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान सीएम भूपेश बघेल द्वारा लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि भूपेश जी, जोर-जोर से चिल्लाने, डायवर्ट करने से आपके कोयला घोटाले, अवैध शराब की कमाई के पाप छिप नहीं जाएंगे। आपने मुझ पर और मेरे परिवार पर जो भी झूठे आरोप लगाए हैं, उसमें एक रुपये का भी हेरफेर साबित करके दिखाएं। अगस्ता, चिटफंड, नान सहित अन्य मामले में एक रुपये का प्रमाण आप इकट्ठा कर लें तो मैं डॉ. रमन सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लूंगा। लेकिन आप इसके लिए भी तैयार रहें। आईटी के बाद ईडी आता है। ईडी आया, ईडी आया, आपके मन में भय कायम है। सच्चाई तो जनता के सामने आएगी। इस तथ्य को आप छिपा नहीं सकते।

दरअसल, नेशनल हेराल्ड केस में ईडी द्वारा सोनिया गांधी से पूछताछ की जा रही है। कांग्रेस ने इसके विरोध में गुरुवार को राजधानी रायपुर में प्रदर्शन किया। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने डॉ. रमन सिंह पर नान, चिटफंड व पैनामा पेपर लीक पर निशाना साधा था। सीएम के आरोपों पर शुक्रवार को डॉ. रमन ने वीडियो जारी कर कहा कि ईडी ऑफिस के सामने आप और कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रह थे। आश्चर्य होता है कि कोई कानून से ऊपर कैसे हो सकता है? सोनिया गांधी हो या राहुल गांधी, अपराध किया है तो पूछताछ होगी। डॉ. रमन ने कहा कि पूछताछ में बड़ा सामान्य सा प्रश्न है, जिसका जवाब उनको नोटिस में देना था। नेशनल हेराल्ड की प्रापर्टी कैसे यूथ इंडिया कंपनी में ट्रांसफर हुई और प्राइवेट लिमिटेड कंपनी कैसे बन गई। 50 लाख में करोड़ों रुपये के शेयर कैसे ट्रांसफर हो गए। आज यूथ इंडिया कंपनी के सिर्फ 2 शेयर होल्डर जीवित हैं, जो सोनिया गांधी और राहुल गांधी हैं। बाकी दो सदस्य मोतीलाल वोरा और फर्नांडीज जी नहीं रहे। 50 लाख में कैसे हजारों करोड़ों की कंपनी ट्रांसफर हो गई। इस सवाल का जवाब देना होगा।