कांग्रेस ने की आप प्रत्याशी सारिका चौधरी की उम्मीदवारी रद्द करने की माँग

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी सारिका चौधरी पर नामांकन में ग़लत दस्तावेज प्रस्तुत करने के गंभीर आरोप लगाते हुए निर्वाचन आधिकारी से उनकी उम्मीदवारी रद्द करने की माँग की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दिल्ली नगर निगम के पूर्व मेयर फ़रहाद सूरी ने इस मामले में दरियागंज वार्ड के निर्वाचन अधिकारी से सारिका चौधरी के ख़िलाफ़ आज शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने आप की उम्मीदवार पर दो पहचान पत्र रखने का गम्भीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आप की उम्मीदवार के पास एक पहचान पत्र यहाँ के जंगपुरा और दूसरा उत्तर प्रदेश के कल्पी का है। उन्होंने कहा कि दो पहचान पत्र रखना जनप्रतिनिधि एक्ट 1951 की खंड 17 का उल्लंघन है। श्री सूरी ने कहा कि यह दंडनीय अपराध है और इसकी गम्भीरता को देखते हुए उनकी सदस्यता निरस्त कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सारिका चौधरी ने अपने ऊपर दर्ज मामले के बारे में भी ग़लत जानकारी दी है।

श्री सूरी ने कहा कि सारिका चौधरी दिल्ली महिला आयोग की सदस्य है वहाँ से सुविधाएँ प्राप्त करती हैं लेकिन इसकी जानकारी नामांकन दस्तावेज में छुपाई गई है। चूँकि वह लाभ के पद पर है इसलिए जनप्रतिनिधि एक्ट 1951 के अनुसार उनको चुनाव लड़ने से रोका जाए। उल्लेखनीय है की दरियागंज वार्ड से कांग्रेस से फ़रहाद सूरी, भाजपा से ललित भामरी और आप से सारिका चौधरी उमीदवार है।