अधिकारी चुनाव में व्यस्त, भू माफिया कॉलोनी काटने में मस्त

रविवार दिल्ली नेटवर्क

नईं दिल्ली : नगर निगम और सब डिविजनल मजिस्ट्रेट इन दिनों निगम चुनाव में व्यस्त है ।इसका फायदा भूमि माफिया उठाने में लगे हुए हैं और अवैध कॉलोनी काट रहे हैं ।

ऐसा ही एक मामला बुराड़ी विधानसभा क्षेत्र स्थित वेस्ट कमल विहार में देखने को मिल रहा है। मध्य दिल्ली जिला राजस्व विभाग के तहत सिविल लाइन सब डिविजनल क्षेत्र की वेस्ट विहार कॉलोनी के निकट कृषि भूमि पर अवैध कॉलोनी काटी जा रही है दिन रात मलवा डालने का काम चल रहा है लेकिन दिल्ली नगर निगम का बिल्डिंग विभाग और राजस्व विभाग इस अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई करने को तैयार नहीं है ऐसा लगता है कि चुनाव ड्यूटी की आड़ में अधिकारी अवैध कॉलोनी को कटने दे रहे हैं। बाढ़ नियंत्रण विभाग की नहर के साथ मौजूद कृषि भूमि जिसका खसरा नंबर 16 /1,2,3,4 है हालांकि सब डिविजनल मजिस्ट्रेट सिविल लाइन ने खानापूर्ति करते हुए उपरोक्त खसरा नंबरों पर अक्टूबर माह में नोटिस जारी किया था क्योंकि यह नोटिस खानापूर्ति था इसीलिए भूमि माफियाओं पर इस नोटिस का कोई असर नहीं हुआ ।नोटिस के बावजूद उपरोक्त कृषि भूमि पर लगातार मलवा भरा जा रहा है।

मौजूदा समय में भी मलबे के ढेर देखे जा सकते हैं परंतु अधिकारियों को यह मलबे के ढेर नहीं दिख रहे ।इसलिए उन्होंने अभी तक उपरोक्त भूमि माफियाओं के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की।अब देखने वाली बात ये होगी कि चुनावों के बाद अधिकारी हरकत में आते है या नही।