केजरीवाल के खिलाफ आरोपों की जांच कराएं पीएम : चन्नी

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर लगाए जा रहे आरोपों की जांच कराने का आदेश दिया है। दरअसल, आप के पूर्व नेता कुमार विश्वास ने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान अलगाववादियों का समर्थन कर रहे हैं।

चन्नी ने एक ट्वीट में कहा,पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डॉ कुमार विश्वास के वीडियो के मामले में निष्पक्ष जांच का आदेश देने का आग्रह करता हूं। उन्होंने कहा, राजनीति के अलावा पंजाब के लोगों ने अलगाववाद से लड़ते हुए भारी कीमत चुकाई है। माननीय प्रधानमंत्री को हर पंजाबी की चिंता को दूर करने की आवश्यकता है। मालूम हो कि प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को अबोहर की एक रैली में अपने भाषण में विश्वास का नाम लिए बिना कहा था कि कवि जो कभी केजरीवाल के करीबी मित्र होते थे उनका आरोप बहुत खतरनाक हैं और इसने उनके (केजरीवाल)चरित्र को स्पष्ट कर दिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी बस्सी पठाना में एक रैली में विश्वास के आरोप पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की चुप्पी पर सवाल उठाया था। इससे पहले पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी अलगाववादियों को समर्थन देने के आरोपों पर केजरीवाल से स्पष्टीकरण मांगा था।

आप नेता राघव चड्ढा ने विश्वास के आरोपों को दुर्भावनापूर्ण, निराधार और मनगढ़ंत बताया था। उन्होंने विश्वास से सवाल किया था कि अगर उनके पास ऐसी कोई जानकारी थी तो वह 2017 से आज तक चुप क्यों रहे। चुनाव से एक दिन पहले अचानक उन्हें ये बातें कैसे याद आ गईं? अगर उनके पास केजरीवाल के खिलाफ आतंकवाद से जुड़़ा कोई सबूत था तो उन्होंने सुरक्षा और जांच एजेंसियों को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी? क्या वह भी इसमें शामिल थे, इसलिए वह इतने लंबे समय तक चुप रहे?