गुमशुदा नाबालिग की गला रेतकर हत्या, शव ट्रैवलर बैग में सडक़ पर पड़ा मिला

बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में शुक्रवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब मेन रोड की फुटपाथ पर एक सूटकेस में युवक की हाथ पैर बंधी लाश पड़ी मिली। जिसका गला धारदार हथियार से रेता हुआ था। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने वारदात के आने जाने वाले रूट पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी कब्जे में लेकर आरोपितों की पहचान करने की कोशिश की है।

 

जानकारी के मुताबिक मृतक युवक की पहचान कृष्णा के रूप में हुई है। कृष्णा परिवार के साथ साउथ रोहिणी इलाके में रहता था। डीसीपी समीर शर्मा ने बताया कि सुबह सात बजे मंगोल पुरी पुलिस को एक शव के बारे में पीसीआर कॉल मिली थी। जिसमें बताया गया कि वाई ब्लॉक मंगोल पुरी के सामने पीर बाबा मजार, मेन रोड के पास बैंगनी रंग के ट्रैवलर बैग में युवक का शव पड़ा है,जिसका पैर का पंजा बाहर है। पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची। बैग खोलकर देखा तो उसमें युवक का शव पड़ा था।

 

जिसका गला रेता हुआ था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर संजय गांधी अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। मामले की जानकारी वायरलेस से सभी थानों को दी गई। जिससे शव की पहचान हो पाए। कुछ देर बाद साउथ रोहिणी थाने से पता चला कि बीती रात ही एक कृष्णा नामक नाबलिग की गुमशुदगी की एफआईआर उसी के पिता ने दर्ज करवाई थी।

कृष्ण परिवार के साथ सेक्टर-1 रोहिणी इलाके में रहता था। पुलिस टीम और कृष्णा के परिवार वाले मोर्चरी में पहुंचे। जहां पर परिजनों ने शव की पहचान की। साउथ रोहिणी पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया। सेक्टर-1 रोहिणी से बैग मिलने वाली जगह के आने जाने वाले सभी रूटों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वारदात को अंजाम देने वाले दो से तीन आरोपित हो सकते हैं। वारदात के पीछे आपसी रंजिश हो सकती है। आरोपितों ने शव को ठिकाने लगाने के लिये ई रिक्शा जैसे वाहन का इस्तेमाल किया होगा। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने मृतक का मोबाइल फोन लेकर उसकी कॉल डिटेल भी खंगाल रही है।