अमित रोहिदास जर्मनी के खिलाफ एफआईएच प्रो हॉकी लीग में होंगे भारत के कप्तान

जर्मनी के खिलाफ मैचों से जितने ज्यादा अंक ले सके उतना बेहतर :रीड

सत्येन्द्र पाल सिंह

नई दिल्ली : रशर और ड्रैग फ्लिकर अमित रोहिदास की अगुआई में भारत की भुवनेश्वर में इस हफ्ते ं 14 और 15 अप्रैल को भुवनेश्वर में खेले जाने वाले दो एफआईएच पुरुष प्रो हॉकी लीग के लिए भारत की 22 सदस्यीय टीम सोमवार को घोािषत कर दी। ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह टीम के उपकप्तान होंगी।

जर्मनी के खिलाफ मैच के लिए भारतीय टीम :

गोलरक्षक :पीआर श्रीजेश, कृष्ण पाठक।

रक्षापंक्ति : वरुण कुमार, अमित रोहिदास(कप्तान) , सुरेन्दर कुमार,जुगराज सिंह, हरमनप्रीत सिंह(उपकप्तान) जर्मनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह।

मध्यपंक्ति : नीलकांत शर्मा, मनप्रीत सिंह, विवेक सागर प्रसाद, शमशेर सिंह, हार्दिक सिंह, मोइरंगथम रबिचंद्र सिंह।

अग्रिम पंक्ति : सुखजीत सिंह, अभिषेक, मनदीप सिंह, शिलानंद लाकरा, दिलप्रीत सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, आकाशदीप सिंह।

भारत के चीफ कोच ग्राहम रीड ने कहा, ‘इस साल एफआईएच प्रो हॉकी लीग मैचों ने हमें अलग-अलग संयोजनों और रणनीतियों को आजमाने का मौका दिया। हमें इससे यह मालूम पड़ गया कि हमारे लिए क्या कारगर है। इससे भी अहम बात यह है कि हम यह भी जान गए कि हमें कहां क्या सुधार की जरूरत है। इस हफ्ते जर्मनी के खिलाफ भुवनेेशवर में ये दोनों मैच हमारे लिए इस साल घरेलू चरण के आखिरी मैच होंगे। हमारी निगाहें दो और विश्वस्तरीय मैचों पर लगी हैं। जर्मनी हमेशा ही बेहद कड़ी प्रतिद्वंद्वी रही है ।अंक तालिका मेें शीर्ष पर रहने लिए इन दोनों मैचों से हम जितने ज्यादा अंक ले सके हमारे लिए उतरना ही बेहतर होगा।Ó

भारतीय हॉकी टीम के एफआईएच प्रो लीग में अब तक दस मैच खेले हैं। भारतीय टीम 21 अंकों के साथ फिलहाल शीर्ष पर है। वहीं जर्मनी की टीम आठ मैचों से 17 अंकों के साथ फिलहाल दूसरे स्थान पर है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को उसके घर में 10-2, 10-2 से हराया। भारत ने फ्रांस से एक मैच 5-0 से जीता और दूसरा 2-5 से हारा भारत ने अपने घर में स्पेन से एक मैच 5-4 से जीता और दूसरा 3-5से हार गया। भारत ने अर्जेंटीना से पहला मैच 4-3 से जीता और दूसरा 2-2 की बराबरी के बाद उससे शूटआउट 1-3 से हार गया,। भारत ने इंग्लैंड से पहला मैच 4-3 से जीतने के बाद दूसरे में निर्धारित समय में 3-3 की बराबरी के बाद शूटआउट में 3-2 से जीत हासिल की।
भारत के मैचों का समय: 14 अप्रैल शाम साढ़े सात बजे से। 15 अप्रैल शाम पांच बजे से शाम कलिंगा स्टेडियम में।