रैपिड एक्शन फोर्स की टुकड़ी ने स्वच्छता अभियान व वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया

रविवार दिल्ली नेटवर्क

श्री राकेश कुमार सिंह कमांडेंट के निर्देशन में श्री भीम सिंह मीणा सहा कमांडेंट के नेतृत्व में B/194 रेपिड एक्सन फोर्स की एक टुकड़ी ने आज 02 अक्टूबर को सातवें दिन रामनगर थाना में परिचित अभ्यास किया। इसी क्रम में आज टुकड़ी ने रामनगर थाना प्रभारी सुशील कुमार भेंट किया एवं उनके क्षेत्राधिकार के गांवों में जाकर पूर्व की घटनाओं या सवेदनशीलता के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा फ्लेग मार्च व मोबाईल पेट्रोलिंग के द्वारा ग्रामीणों को शांति व सदभाव का संदेश भी दिया।

इसके साथ ही टूकड़ी ने थानाक्षेत्रों के वरिष्ठजनों एवं गणमान्य व्यक्तियों के साथ भेट कर इलाके के बारे में विस्तार से चर्चा की व आमजन को रैपिड एक्शन फोर्स की कभी भी जरूरत पड़ने पर सुरक्षा देने का भरोसा दिलाया।सहा.कमाण्डेन्ट श्री भीम सिंह मीणा ने बताया की अभ्यास का उदेश्य क्षेत्र के बारे में अच्छी तरह से परिचित होना, नागरिक एवं प्रशासन से अच्छा तालमेल बनाना और आमजन में विश्वास बनाए रखते हुए क्षेत्र की संपूर्ण जानकारी प्राप्त करना है ताकि भविष्य में कानून व्यवस्था बनाने के लिए तैनात होना पड़े तो जल्दी से जल्दी तैनात होकर स्थिति को नियंत्रित कर सके तथा सार्वजनिक सम्पति और आमजन को सुरक्षित रखा जा सके।

इसके अलावा रैपिड एक्शन फोर्स की टुकड़ी ने आज 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी व लाल बहादुर शास्त्री जी के स्वर्ण जयंती के अवसर पर आर.एल.एस इंटरनेशनल स्कूल करनाल में स्कूल के बच्चों व स्टाफ के साथ स्वच्छता अभियान व वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया । जिसमें स्कूल के प्रबंधक जितेंद्र राणा, प्रीसिपल संगीता यादव, पवन कुमार, श्री सुनील कुमार सुपरवाइजर बलवान हुडडा, स्कूल स्टाफ व बच्चे मौजूद रहे।