खैरथल : राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट, लगभग 8 हजार करोड़ रुपए के नए एमओयू प्राप्त हुए

Khairthal: Rising Rajasthan Investment Summit, new MoUs worth about Rs 8 thousand crores received

रविवार दिल्ली नेटवर्क

  • खैरथल तिजारा राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट से जिला भरेगा विकास की ऊंची उड़ानः-कलेक्टर किशोर कुमार
  • 8 हजार करोड़ के नयें एम ओ यू हुए प्राप्त
  • जिले में 31000 रोजगार के नये अवसर

भिवाड़ीं : जिला कलेक्टर किशोर कुमार के सतत प्रयासों तथा नियमित मॉनिटरिंग की बदौलत जिले में लगभग 8 हजार करोड़ रुपए के नए एमओयू प्राप्त हुए हैं। उल्लेखनीय है कि जिले में निवेश को बढ़ाने के लिए जिला कलेक्टर द्वारा नियमित मॉनिटरिंग की जा रही है उसी के परिणाम स्वरूप आज तक कुल 8 हजार करोड़ रुपए के 89 एम ओ यू प्राप्त हो चुके हैं और इसमें निरंतर वृद्धि के प्रयास किए जा रहे हैं आपको बता दें कि राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के तहत क्षेत्रीय निवेश को बढाया देने के उद्देश्य से खैरथल-तिजारा जिले में जिला स्तरीय इन्वेस्टर समिट का आयोजन 27 अक्टूबर को किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य अधिकाधिक उद्योगपतियों एवं औद्योगिक संघों को जिले में निवेश हेतु प्रोत्साहित करना है ताकि जिले के औद्योगिक विकास को गति मिल सके। जिले में इच्छुक निवेशक विभिन्न क्षेत्रों यथा कृषि प्रसंस्करण, ऊर्जा नवीकरणीय, खनन,केमिकल, फर्टिलाइजर सौर ऊर्जा संयंत्र इत्यादि क्षेत्रों में निवेश को लेकर उत्साहित है।

जिले में मनाये जा रहे राईजिंग राजस्थान निवेश सप्ताह के तहत लगभग 8 हजार करोड़ रू. के नये निवेश प्रस्ताव प्राप्त हो चुके है तथा युवाओ के लिए 31 हजार रोजगार के नये अवसर भी उपलब्ध होंगे। उक्त कार्यक्रम के तहत जिला कलक्टर के निर्देशन में सरजीत सिंह खोरिया (महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र भिवाड़ी) ने बताया कि जिले में निवेश को लेकर उद्योगपति लगातार संपर्क कर अधिकाधिक संख्या में एमओयू के प्रस्ताव भिजवा रहे है। अब तक जिले में 89 एमओयू के तहत कुल 8000 करोड़ रु. के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हो चुके है एवं लगातार इस संख्या को बढ़ाने के लिये जिला प्रशासन इच्छुक निवेशकों के साथ लगातार संपर्क बनाकर उन्हे जिले में निवेश हेतु प्रोत्साहित किया जा रहा है।

जिला स्तरीय समिट को लेकर तैयारियां अन्तिम चरण में
सरजीत सिंह खोरिया (महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र भिवाड़ी) ने बताया कि जिला स्तरीय इन्वेस्टमेंट समिट को लेकर तैयारियां अन्तिम चरण में है। जिले के महत्वपूर्ण स्थानों पर होर्डिंग्स और बैनर चस्पा किये जा चुके है एवं दूरभाष पर लगातार जिले के अनिवासी राजस्थानी उद्यमियों एवं अन्य वीआईपी को उक्त कार्यक्रम में आमंत्रित करने संबंधी कार्यवाही की जा रही है।