बरेली ने दमदार प्रदर्शन के बूते लखनऊ को हराया

Bareilly defeated Lucknow due to strong performance

यूपी डायरेक्टरेट इंटर ग्रुप फुटबाल चैंपियनशिप के लिए तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के कैंपस में लीग कम नॉकआउट मुकाबलों में यूपी एनसीसी की 11 टीमों के बीच खिताब जीतने के लिए श्रेष्ठ प्रदर्शन की होड़, गोरखपुर ने अलीगढ़ को 6-0 तो गोरखपुर ने प्रयागराज और लखनऊ ने वाराणसी- बी को 4-0, 4-0 से चखाया हार का मजा

रविवार दिल्ली नेटवर्क

यूपी डायरेक्टरेट इंटर ग्रुप फुटबाल चैंपियनशिप के लिए लीग कम नॉकआउट मुकाबलों में यूपी एनसीसी की 11 टीमों के खिलाड़ी खिताब जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। बरेली ओर लखनऊ के बीच हुए मुकाबले में लखनऊ की टीम को 3-1 से पराजय का सामना करना पड़ा। दूसरे मैच में गोरखपुर की टीम ने अलीगढ़ को 6-0 से एक तरफा धो डाला। इनके अलावा तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के कैंपस में गोरखपुर और लखनऊ के खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन के बूते 4-0 गोल करके जीत अपनी-अपनी टीमों की झोली में डाल दी। गोरखपुर ने प्रयागराज तो लखनऊ ने वाराणसी- बी को हार का मजा चखाया। इस चैंपियनशिप में वाराणसी- ए और बी टीमों के अलावा गोरखपुर, मेरठ, गाजियाबाद, बरेली, लखनऊ, प्रयागराज, अलीगढ़, कानपुर, आगरा की टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। यह चैंपियनशिप शाहजहांपुर की एनसीसी बटालियन के कर्नल श्री आनन्द शर्मा की देखरेख में चल रही है। डिस्ट्रिक्ट फुटबाल एसोसिएशन, मुरादाबाद के अध्यक्ष श्री नासिर अली इस टूर्नामेंट में रेफरीशिप की अध्यक्षता की भूमिका का निर्वाह कर रहे हैं।

बरेली बनाम लखनऊ मैंच में बरेली की टीम का प्रदर्शन प्रारम्भ से ही शानदार रहा। प्रियांशु की कप्तानी में टॉस जीतकर अर्पण सिंह ने पहले ही मिनट में गोल दागकर अपनी टीम का खाता खोल दिया। बरेली की टीम ने फर्स्ट हाफ में दो गोल किए, जबकि सेकेंड हाफ में एक गोल दागा। सुंदरम ने 22वें और शिवम यादव ने 55वें मिनट में गोल दागकर विजयश्री की दहलीज पर पहुंचा दिया। विवेक पाठक बरेली की ओर से गोल कीपर रहे। लखनऊ की ओर से प्रशान्त यादव ने 41वें मिनट में एकमात्र गोल करके अपनी टीम के स्ट्रेस को थोड़ कम किया। लखनऊ के कप्तान अक्षय प्रताप सिंह दोहरी भूमिका में नज़र आए। उन्होंने बतौर गोल कीपर भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह किया।

अलीगढ़ बनाम गोरखपुर के मुकाबले में गोरखपुर की टीम ने अलीगढ़ को 6-0 से एक तरफा धोया। गोरखपुर की ओर से आनन्द कुमार ने 01वें, 19वें और 57वें मिनट में सर्वाधिक तीन गोल दागे। देवांश थापा ने 46वें, मो. हुसैन ने 47वें और मो. अली ने 48 वें मिनट में लगातार गोल करके अपनी टीम को जीत दिलाई। नतीजतन टीम की जीत का श्रेय आनन्द कुमार को गया। अलीगढ़ की ओर से निखिल कुमार कप्तान और अभिषेक गोल कीपर की भूमिका में रहे।

गोरखपुर की टीम ने 5वें, 11वें, 12वें और 45वें मिनट में चार गोल दागे। गोरखपुर की ओर से देव यादव ने सर्वाधिक दो गोल, जबकि आनन्द कुमार और देवांश थापा ने एक-एक गोल किए। गोरखपुर की टीम की कमान आनन्द कुमार ने संभाली, जबकि प्रदीप ने गोल कीपर की भूमिका निभाई। प्रयागराज के कप्तान प्रांजल सिंह गोल कीपर की भूमिका में भी रहे। लखनऊ के खिलाड़ी सुजीत ने 03 गोल और मो. अंजान ने एक गोल किया। वाराणसी-बी की टीम की कप्तानी संजय बिंद ने संभाली। प्रतियोगिता में निष्ठा सिंह, माधुरी देवी, सानिया सलीम आदि ने भी रेफरी की भूमिका निभाई।