उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक, श्री आशुतोष गंगल ने कश्‍मीर घाटी में चल रहे रेल कार्यों का निरीक्षण और समीक्षा की

 उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक, श्री आशुतोष गंगल कश्‍मीर घाटी में चल रही रेल लिंक परियोजनाओं के निरीक्षण दौरे पर हैं । श्री गंगल ने आज भी उत्‍तर रेलवे, कोंकण रेलवे और विभिन्‍न कार्यकारी एजेंसियों के सीईओ के साथ प्रतिष्ठित कश्‍मीर रेल लिंक परियोजना पर चल रहे कार्यों का निरीक्षण ज़ारी रखा  और चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की । उन्‍होंने इस महत्‍वाकांक्षी  राष्‍ट्रीय परियोजना को शीघ्रता से पूरा करने पर बल दिया ।

उन्‍होंने दिनांक 16.02.2022 को रियासी जि़ले के सवालाकोट क्षेत्र में आंतरिक स्‍थानों में स्थित परियोजना की सुरंग संख्‍या-13 व 14 व पुल संख्‍या 60 के निर्माण कार्यों का  दौरा कर जायजा लिया था । आज उन्‍होंने कटड़ा तथा रियासी ब्‍लॉक सेक्‍शन के बीच अत्‍यंत क्रिटिकल कार्यों जिसमें अंजी खड्ड में  भारत के प्रथम केबल आधारित ब्रिज, मेगा ब्रिज नं0-39 तथा सुरंग संख्‍या टी-1 शामिल है का निरीक्षण कर निर्माण कार्यों का जायज़ा लेकर इसकी समीक्षा की । उन्‍होंने उत्‍तर रेलवे और कोंकण रेलवे के अधिकारियों को इस परियोजना की बारीकी से निगरानी करने और निर्धारित लक्ष्‍य के अन्‍दर कार्यों को तेज़ी से पूरा करने के निर्देश दिए।

      उल्‍लेखनीय है कि ऊधमपुर-श्रीनगर-बारामुला रेल लिंक परियोजना के 272 किलोमीटर रेल मार्ग में से 161 किलोमीटर का कार्य पहले ही पूरा कर इसे खोल दिया गया है । कटड़ा और बनिहाल के बीच शेष बचे 111 किलोमीटर मार्ग पर कार्य तेज़ी से चल रहा है । श्री गंगल ने कश्‍मीर घाटी को भारतीय रेल के नेटवर्क के साथ जोड़ने वाली इस महत्‍वाकांक्षी परियोजना को शीघ्रता से पूरा करने पर बल दिया ।