बढ़ते निवेश से गाजियाबाद के लोगों को रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे और आमदनी बढ़ेगी – जनरल डॉ. वी.के. सिंह

दीपक कुमार त्यागी 

गाजियाबाद : गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग राज्यमंत्री एवं केंद्रीय नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ. वी.के. सिंह ने गाजियाबाद के कौशाम्बी में होटल रेडिसन ब्लू में आयोजित ‘गाजियाबाद निवेशक सम्मलेन’ में पधारें सभी निवेशकों का स्वागत किया। इस कार्यक्रम के माध्यम से गाजियाबाद में बढ़ते आयामों और बढ़ती संभावनाओं पर चर्चा करते हुए सांसद वी.के.सिंह ने गाजियाबाद के संसाधनों के बारे में विस्तार से बताया। इसके साथ ही गाजियाबाद में पर्यावरण को ध्यान में रखकर उद्योग लगाने और उनका संचालन करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बढ़ते निवेश से बढ़ते रोजगार और कारोबार से गाजियाबाद और आसपास के क्षेत्रों के लोगों को बेहतर अवसर प्राप्त होगा और आमदनी बढ़ेगी।

आज हुए इस निवेशक सम्मेलन में पहले से ही इन्वेस्टमेंट के लिए हर क्षेत्र के इन्वेस्टर (निवेशक ) रुचि ले रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार लगभग 80 लाख करोड़ के लक्ष्य के समक्ष अभी तक 89,310 करोड़ रुपये के इन्वेस्टमेंट के लिए उद्यमियों ने हामी भर दी और एमओयू साइन किए जा रहे हैं।

उत्तर-प्रदेश में फरवरी माह में होने वाली इन्वेस्टर से पहले जिले में एक लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट होने की संभावना है। निवेशकों को गाजियाबाद के सांसद जनरल डॉ. वी.के. सिंह ने, गाजियाबाद प्रशासन व अन्य संबंधित विभागों द्वारा मास्टर प्लान से लेकर तमाम सुविधाओं को लेकर भरोसा दिलाया है। यही कारण है कि हर क्षेत्र के निवेशक इसमें रुचि भी ली है। शिक्षा, चिकित्सा ,उद्योग तकनीक में निवेशक आगे आये हैं। जिसका प्रमुख कारण रैपिड रेल भी एक है। रैपिड रेल वर्ष 2023 में ही चालू हो जाएगी, जिसका सकारात्मक असर निवेशक को दिख रहा है। साथ ही शहर की परिवहन व्यवस्था को ठीक करने के लिए महानगर परिवहन में इलेक्ट्रिक बसें जोड़ी जा रही है।

इस इन्वेस्टमेंट से पांच लाख लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है। निवेशकों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए निवेश मित्र पोर्टल का सरलीकरण किया जा रहा है। साथ ही निवेशकों की समस्याओं के निस्तारण के लिए एक तय समय सीमा भी निर्धारित की गई है, ताकि निवेशक के लिए अनुकूल माहौल मिले। इंफोसिस, कार्बन एक्सचेंज, पावर फाइनेंस, पावर ग्रिड, सोलर एनर्जी जैसे क्षेत्र में निवेशक निवेश करने के लिए तैयार हो रहे हैं।

इस निवेशक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के केबिनेट मंत्री राकेश सचान, स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री नरेन्द्र कुमार कश्यप, गाजियाबाद महापौर आशा शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष ममता त्यागी, पूर्व मंत्री एवं गाजियाबाद के विधायक अतुल गर्ग, साहिबाबाद के विधायक सुनील शर्मा, मुरादनगर के विधायक अजीतपाल त्यागी, लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर, मोदी नगर की विधायक मंजू शिवाच, धौलाना विधायक धर्मेश तोमर, गाजियाबाद के जिलाधिकारी रकेश कुमार सिंह, कमिशनरेट के आयुक्त अजय कुमार मिश्रा और अनेकों निवेशकों की उपस्थिति कार्यक्रम में रही।