वर्ल्ड बुक ऑफ लंदन के वाइस प्रेसीडेंट ने विश्व रिकॉर्ड का सटिफिकेट प्रदान किया सूर्य नमस्कार के सामूहिक अभ्यास के विश्व रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट प्रदान किया

Vice President of World Book of London presented the certificate of world record. Certificate of world record of group practice of Surya Namaskar was presented

रविवार दिल्ली नेटवर्क

जयपुर : सोमवार को सचिवालय में स्कूल शिक्षा मंत्री श्री मदन दिलावर को वर्ल्ड बुक ऑफ लंदन के वाइस प्रेसीडेंट श्री प्रथम भल्ल ने विश्व रिकॉर्ड का सटिफिकेट प्रदान किया। इस अवसर पर शासन ​सचिव स्कूल शिक्षा श्री कृष्ण कुणाल, निदेशक माध्यमिक शिक्षा श्री आशीष मोदी सहित शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि 15 फरवरी सूर्य सप्तमी के अवसर पर राजस्थान के सरकारी और गैर सरकारी वि‌द्यालयों में आयोजित सूर्य नमस्कार के सामूहिक अभ्यास कार्यक्रम में विद्यार्थियों सहित 1.33 करोड़ से अधिक लोगों ने अपनी भागीदारी निभाते हुए विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

उन्होंने इस आयोजन के सुव्यवस्थित प्रबंधन में सजगता और जिम्मेदारी से भूमिका निभाने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग की पूरी टीम के प्रयासों की भी सराहना की।