प्रदेश भर में हिंदू संगठनों ने मस्जिदों के खिलाफ खोला मोर्चा

Hindu organizations across the state opened front against mosques

रविवार दिल्ली नेटवर्क

हमीरपुर : प्रदेश भर में हिंदू संगठनों के द्वारा मस्जिदों के खिलाफ खोले गए मोर्चे के तहत आज हमीरपुर जिला के साथ लगते मटाहनी में मस्जिद को जाने वाले रास्ते पर पुलिस बल के द्वारा बैरिकेड लगाकर वाहनों की चेकिंग और उसमें जाने वाले व्यक्तियों की आधार कार्ड की चेकिंग के बाद ही आगे जाने की अनुमति प्रदान की गई ।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर करणी सेना के द्वारा शुक्रवार को मुसलमानों के द्वारा जुम्मा नमाज़ के मौके पर वहां धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई थी जिसके तहत पुलिस ने कोई भी अप्रिय घटना ना हो इसके लिए सुबह से ही तैनाती की हुई थी सो हमीरपुर ललित महंत तथा तहसीलदार हमीरपुर की अगवाई में भारी संख्या में पुलिस बल रोड पर तैनात किया गया था ताकि कोई भी अप्रिय घटना ना हो । इस दौरान करनी सेना के सदस्यों को पुलिस ने बैरिकेड पर रोकाऔर आगे जाने नहीं दिया । इस दौरान पुलिस विभाग व करणी सेना के सदस्यों के बीच काफी देर तक बातचीत भी हुई लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे जाने से मना कर दिया ।

करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष दीपक ने बताया कि मटाहनी के बाबा बालक नाथ मंदिर में आज उनकी बैठक प्रस्तावित की गई थी जिसको लेकर वह आज यहां आए थे लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे जाने नहीं दिया उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा उठाया गया यह कदम बिलकुल आसानी है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस द्वारा उन्हें कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया और पुलिस विभाग एक विशेष समुदाय को सुरक्षा प्रदान करने का काम कर रहा है उन्होंने कहा कि पुलिस के द्वारा उन्हें रोकना गलत है और अगर रोकना चाहते हैं तो वह ऐसे लोगों को रोक जो बाहरी राज्यों से आकर प्रदेश का माहौल खराब कर रहे हैं । बदतर दीपक प्रदेशाध्यक्ष करणी सेना एसएचओ हमीरपुर ललित महंत ने बताया कि पुलिस के द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से बैरिकेडिंग लगाई गई है उन्होंने बताया कि गत दिन ही मुस्लिम समुदाय के लोगों के द्वारा पुलिस से सुरक्षा की मांग की गई थी क्योंकि सोशल मीडिया पर हिंदू जागरण मंच के द्वारा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन करने की सूचना दी गई थी जिसके चलते उन्होंने पुलिस से सुरक्षा मांगी है उन्होंने बताया कि पुलिस कोई भी अपरिय घटना ना हो इसके लिए पूरी तरह मुस्तादी से काम कर रही है और किसी भी व्यक्ति को बिना पहचान दिखाएं आगे जाने नहीं दिया जा रहा है ।