अखिलेश ने स्वार्थ में कांग्रेस से गठबंधन कर लिया : परिवहन मंत्री

रविवार दिल्ली नेटवर्क

महोबा : उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह कल देर शाम महोबा पहुंचे। जहां आदिशक्ति मां चंद्रिका देवी के दर्शन किए। उन्होनें पत्रकारों से बात करते हुए सपा- कांग्रेस गठबंधन को बेमेल और स्वार्थ का गठबंधन बताया। परिवहन मंत्री ने कहा कि जिस कांग्रेस के विरोध में समाजवादी पार्टी बनी थीं और मुलायम सिंह ने लाठी डंडे खाए जेल गए उसके पुत्र अखिलेश ने स्वार्थ में कांग्रेस से गठबंधन कर लिया। उन्होनें कहा कि उपचुनाव में 6 सीटों पर सपा ने प्रत्याशी घोषित कर कांग्रेस को भी बेइज्जत कर डाला । क्षेत्रीय पार्टी सपा की कृपा पाने के लिए कांग्रेस पिछलग्गू बनी हुई है। उन्होनें कहा कि यूपी में होने वालें उपचुनाव में भाजपा सभी 10 सीटों पर जीतेगी।

उन्होनें कहा कि 30 दिसंबर तक प्रदेश में 7000 नई बसें चलेंगी और महोबा में तीन माह के अंदर इलेक्ट्रिक बसे सड़कों पर दौड़ती दिखाई देंगी। उन्होनें कहा कि प्रदेश के 23 बस अड्डों को हवाई अड्डों की तर्ज पर बनाया जा रहा है। जिसकी रूप रेखा तैयार है। उन्होनें प्रयागराज में आयोजित होने वालें महाकुंभ के लिए 11 अस्थाई डिपो बनाए जाने की बात कही । परिवहन मंत्री देर शाम कबरई में शिवम टाटा मोटर्स का उद्घाटन करने पहुंचे थे। जहां उद्घाटन से पहले उन्होनें रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से वार्ता कर कहा कि देश में उत्तर प्रदेश पहला ऐसा राज्य है जिसने एक साथ 7000 बसों की खरीद का टेंडर किया है और 30 दिसंबर से पहले यह सभी बसें सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी। पुरानी बसों को रिप्लेस कर उनके स्थान पर नई बसें चलाने का काम किया जा रहा है। इलेक्ट्रिक बसें चलाकर दो शहरों को जोड़ने का काम भी किया जायेगा । इसके साथ ही तीन महीने के अंदर बुंदेलखंड क्षेत्र के महोबा ज़िले की सड़कों पर भी इलेक्ट्रिक बसें दौड़ती नज़र आयेंगी।

इस दौरान उन्होंने प्रयागराज में लगने वालें महाकुंभ को लेकर बताया कि प्रयागराज में 11 अस्थाई डिपो बनाए जा रहे है और मेला क्षेत्र प्रदूषण मुक्त रहे इसको ध्यान में रखते हुए मेला क्षेत्र में इलेक्ट्रिक और सीएनजी बसें चलाई जाएगी । उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग प्रदेश के 23 बस अड्डों को हवाई अड्डा की तर्ज पर बनाने जा रहा है जिसमें लखनऊ में तीन, कानपुर में एक, बनारस में दो, प्रयागराज में दो, गोरखपुर में एक, गाजियाबाद में तीन, मेरठ में एक हाईटेक बस अड्डा बनाने की रूपरेखा तैयार कर ली गई है ।

आने वाले समय में प्रदेश के हर जनपद में हवाई अड्डे की तर्ज़ पर बस अड्डे बनाए जाएंगे। लखीमपुर में भाजपा विधायक की मारपीट के मामले में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि पार्टी ने इस मामले को संज्ञान भी लिया है। उन्हे नोटिस जारी किया गया है । वो अधिवक्ता हमारी पार्टी के सक्रिय सदस्य हैं उन पर और बैंक की अध्यक्षा के ऊपर भी नोटिस जारी हुआ है। इसके लिय कमेटी बनाकर जॉच की जा रही है। उसमें दोषी पाएं जाने पर कार्यवाही होगी। मंत्री दयाशंकर ने 51 शक्तिपीठों में से एक मां चंद्रिका के दरबार में पहुंचकर दर्शन किए जहां भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया।