कप्तान रोहित और दिनेश कार्तिक ने की अफरीदी से निपटने को लेकर तैयारी की

  • हेड कोच द्रविड़ ने दिए भारतीय क्रिकेटरों को खास टिप्स
  • रोहित ने खासतौर पर अर्शदीप और शमी के खिलाफ की बल्लेबाजी
  • शमी, अर्शदीप, शार्दूल और सिराज ने भी नेटस पर की गेंदबाजी

सत्येेन्द्र पाल सिंह

नई दिल्ली : कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक सहित भारतीय क्रिकेटरों ने पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को मेलबर्न में आईसीसी टी-20 क्रिकेट विश्व कप के अपने पहले और अहम सुपर 12 मैच से पहले खुद को खासतौर पर शिद्दत से प्रैक्टिस की। बीसीसीआई ने टीम के प्रैक्टिस का एक छोटा वीडियो जारी किया। भारतीय टीम का यह वैकल्पिक अभ्यास सत्र था इसलिए टीम के कुछ ही खिलाडिय़ों ने अभ्यास किया।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया से अपना वार्म अप मैच मोहम्मद शमी की (3/4) की कहर बरपाती गेंदों से जीता था जबकि बारिश के चलते उसका न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाने वाला मैच बारिश के चलते धुल गया। मेलबर्न में हालांकि मौसम विभाग ने 23 अक्टूबर को भारी बारिश की आशंका जताई है। भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमियों के साथ दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी इंद्र देव से यही प्रार्थना कर रहे हैं कि रविवार को बारिश न हो और यह मैच निर्विघ्न सम्पन्न हो जाए।

भारतीय टीम के अभ्यास सत्र में हेड कोच राहुल द्रविड़ खासतौर पर शमी, अर्शदीप और लेफ्ट आर्म स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को बराबर जरूरी खास टिप्स देते दिखे। अपनी प्रैक्टिस पूरी करने के बाद कप्तान रोहित ने कोच राहुल द्रविड़ के साथ बाकी खिलाडिय़ों की गेंदबाजी और बल्लेबाजी का आकलन करते दिखे। रोहित शर्मा पिछले संस्करण में सुपर 12 में अपने पहले मैच में पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शहीन शाह अफरीदी की गेंद पर खाता खोले बिना आउट हो गए थे। तब विराट कोहली के अद्र्बशतक के बावजूद भारतीय टीम पाकिस्तान से दस विकेट से हार गई थी और नॉकआउट में पहुंचने में नाकाम रही थी। कप्तान रोहित शर्मा सहित भारतीय बल्लेबाजों ने नेटस पर मेलबर्न में खासतौर अफरीदी सहित पाकिस्तान के रफ्तार के सौदागरों से निपटने की योजना को जेहन में रख कर अभ्यास किया। कप्तान रोहित शर्मा और विराट ने नेटस पर शुक्रवार को स्पिनरों से निपटने के लिए खासा अभ्यास किया। कप्तान रोहित शर्मा सहित भारतीय बल्लेबाजों के लिए अफरीदी , नसीम शाह और रउफ जैसी पाकिस्तान के रफ्तार के सौदागरों सो निपटना ही रविवार को बड़ी चुनौती होगा। रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक ने खासतौर पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी के साथ बैकअप तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर के खिलाफ बल्लेबाजी अभ्यास किया। रोहित का ध्यान बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप की गेंदों से निपटने पर रहा। शमी और सिराज ने नेटस पर खासी तेज गति से गेंदबाजी। नेटस पर रोहित और दिनेश कार्तिक ने महज गेंदों को उड़ाने की प्रैक्टिस नहीं की बल्कि खासतौर पर यॉर्कर पर अपने विकेट को महफूज रखने पर भी ध्यान दिया।